इंदौर| श्री गुजराती समाज द्वारा सोमवार को गांधी जयंती एवं शास्त्री जयंती पर एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। रैली में गुजराती समाज के सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षक, कर्मचारी एवं ट्रस्ट बोर्ड के सदस्य शामिल हुए। रैली में करीब 3000 लोगों ने हिस्सा लिया।

रैली श्री गुजराती समाज नसिया रोड से शुरू होकर गांधी रीगल चौराहा पहुची समाज के अध्यक्ष सभी पदाधिकारी एवं महाविद्यालयों के प्राचार्य गण ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रैली में शामिल लोगों ने गांधीवादी विचारों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। रैली में गुजराती समाज के अध्यक्ष प्रदीप भाई शाह, दीपक मोदी, प्राचार्य सौरभ पारिख, डॉ. एसपी सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री ने देश को आजाद कराने और उसे एक मजबूत राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाई है। हमें उनके विचारों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए और देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना चाहिए।

गांधीजी व शास्त्रीजी के विचारों को जीवन में अपनाना चाहिए ः डॉ. एके द्विवेदी

रैली के आयोजन को लेकर गुजराती समाज द्वारा संचालित होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक एवं देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर कार्य परिषद के सदस्य डॉ. एके द्विवेदी ने कहा कि यह रैली गुजराती समाज के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। इस रैली के माध्यम से हमने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हम इन महापुरुषों के विचारों को अपने जीवन में अपनाकर एक बेहतर समाज बनाने का प्रयास करेंगे जिसे आगे आने वाली भी जीवन में अपना सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *